Uttarakhand Weather : देहरादून समेत तीन जिलों में हो सकती है भारी बारिश; ऑरेंज अलर्ट जारी

0
8

देहरादून। Uttarakhand Weather  उत्तराखंड में पहाड़ से मैदान तक बादल मंडरा रहे हैं। आंशिक बादलों के बीच हल्की से तीव्र वर्षा का क्रम भी जारी है। खासकर कुमाऊं में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की जा रही है। इधर, देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में भी बौछारें पड़ रही हैं।

देहरादून में सामूहिक दुष्कर्म की घटना की जांच के लिए एसआइटी गठित

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, मंगलवार को भी कहीं-कहीं भारी बारिश का सिलसिला बना रह सकता है। देहरादून, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, अन्य जिलों में भी कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं।

बादलों ने डाला डेरा

दून में सोमवार को सुबह से ही आंशिक बादल मंडराते रहे। कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी होती रही। हालांकि, बाहरी क्षेत्रों में तीव्र बौछारों के दौर रुक-रुककर चलते रहे। सहस्रधारा, मालदेवता, जौलीग्रांट, मालसी, शिखर फाल, थानो आदि क्षेत्रों में दिनभर में बारिश के कई दौर हुए। हालांकि, शहर में बादलों का डेरा रहा और दोपहर बाद हल्की बौछारें पड़ीं। इस दौरान उमस ने भी परेशान किया।

देहरादून में मंगलवार को आंशिक बादल छाए

शहर के बाहरी क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर आ गए और कई जगह पैदल मार्ग व पुल भी क्षतिग्रस्त हुए, जिससे क्षेत्रवासियों की आवाजाही ठप हो गई। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून में मंगलवार को आंशिक बादल छाए रहने का अनुमान है।

साथ ही कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश के एक से दो दौर हो सकते हैं। इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। नदी-नालों के किनारों से दूरी बनाए रखने और पहाड़ों में भूस्खलन के लिहाज से संवेदनशील क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है।

Uttarakhand Latest News : ब्रिटिश उच्चायोग और इन्फोसिस स्प्रिंगबोर्ड के साथ एमओयू हस्ताक्षरित

LEAVE A REPLY